LED बल्ब बिज़नेस शुरू करे, और कमाए लाखो रूपये हर महीने…

LED बल्ब बिज़नेस शुरू करे, और कमाए लाखो रूपये हर महीने…

हेलो दोस्तों, आज के इस ब्लॉग मैं हम आपको पूरी डिटेल्स के साथ LED बिज़नेस के बारे में बताने जा रहे है, जिसकी मदद से आप आसानी से LED बल्ब का बिज़नेस कर सकते हैं,





मोदी सरकार ने देश में LED लाइट्स को बढ़ावा देने के लिए कुछ साल पहले DELP योजना की शुरुआत की थी। इसका नाम बदलकर उजाला कर दिया गया है। अब तक यह योजना काफी सफल रही है। इससे LED लाइट्स के बिजनेस में संभावनाएं बढ़ गई हैं। यह बिजनेस शुरू करना न केवल आसान है, बल्कि सस्‍ता भी है। आज हम LED बिजनेस शुरू करने के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

दोस्तों आप LED बिज़नेस मैं तीन तरह के बिज़नेस कर सकते हैं,

1. कम पूंजी में शुरू करें ट्रेडिंग




LED लाइट्स की ट्रेडिंग शुरू करना भी एक मुनाफे का सौदा है। इसके लिए आपको एक मार्केट में दुकान किराए पर लेनी होगी। जरूरी फर्निशिंग के बाद यहां LED लाइट्स की सेल शुरू कर सकते हैं। आप हमसे भी होल सेल मार्केट रेट से लाइट्स मंगवा सकते हैं या हमारे कांटेक्ट नंबर से संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए शुरुआत मैं आपको 50 हजार से १ लाख रुपए के इंवेस्‍टमेंट की जरूरत पड़ेगी।






2. आप लेद बल्ब के सप्‍लायर बन के अच्छा कमाई कर सकते हैं




LED सप्लायर के तौर पर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आप 50 से 1 लाख रुपए के इंवेस्टमेंट से इसकी शुरुआत कर सकते हैं। सबसे पहले आपको स्टोर के लिए जगह का इंतजाम करना होगा। आप हमारी कंपनी से सम्पर्क मैन्यूफैक्चरर्स या लाइट्स की असेंबंलिंग करने वाले टूल्स के अलावा प्रोडक्ट्स को ऑनलाइन हमारी वेबसाइट से भी मंगवा सकते हैं । एक निर्धारित संख्या में LED लैंप्स को स्टोर करके डिमांड के मुताबिक सेलर्स को सप्लाई करनी होगी। यह बिजनेस शुरू करने से पहले आपको एक मजबूत और सुरक्षित ट्रांसपोर्टेशन सर्विस की जरूरत पड़ेगी।






3. मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगवा सकते हैं




दोस्तों अगर आप चाहे तो लेद बल्ब की मनुफ्रैक्चरिंग का काम भी कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ महत्वपूर्ण सामन की जरूरत होगी, जैसे
मशीनरी के तौर पर कंपोंनेट फॉर्मिंग, सोल्डरिंग मशीन, डिजिटल मल्टीमीटर, टेस्टर, सीलिंग मशीन, पैकेजिंग मशीन, एलसीआर मीटर, स्मॉल ड्रिलिंग, लक्स मीटर जैसी मशीनों की जरूरत पड़ेगी। रॉ मैटरीयल के रूप में LED चिप्स, रेक्टीफायर सर्किट, हीट सिंक डिवाइस, मैटेलिक कैप होल्डर, प्लास्टिक बॉडी, रिफलेक्टर प्लास्टिक ग्लास, कनेक्टिंग वायर , सोल्डरिंग फ्लक्स मंगवाना होगा। इनको असेंबल करके एलईडी लाइट्स तैयार की जा सकती है। आपको और कही जाने की जरूरत नहीं, निचे दिए लिंक से प्रोडक्ट मंगवाए और वेबसाइट पर लिखे किसी भी नंबर पर कॉल कर के जानकारी ले सकते हैं।







धन्यवाद
– टीम सत्यम LED लाइट्स इंडस्ट्री

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *