Led Bulb बनाने का बिजनेस शुरू करें, हम करेंगे मदद

Led Bulb बनाने का बिजनेस शुरू करें, हम करेंगे मदद

एलईडी का पूरा नाम लाइट एमिटिंग डायोड है. इससे बने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से बिजली की खूब बचत होती है. इसी वजह से भारत सरकार देश में एलईडी को बढ़ावा देना चाह रही है. गत वर्ष सरकार ने देश भर में डोमेस्टिक एफिसिएंट लाइटिंग प्रोग्राम (DEPL) की शुरुआत की थी. इस समय इसी योजना का नाम भारत सरकार द्वारा बदल कर उजाला कर दिया गया है. अब तक देश के कई हिस्सों में इस योजना का पालन हुआ और यह योजना काफ़ी सफल रही. उजाला के सफ़ल होने से देश में एलईडी के व्यापार की संभावनाएं बढती जा रही हैं. एलईडी व्यापार को आसानी से बेहद कम पैसे में शुरू किया जा सकता है. यहाँ पर इस व्यापार से सम्बंधित विशेष कड़ियों का वर्णन किया जा रहा है.




एलईडी लाइट का व्यापार करने के लिए स्थान (LED Lights Business Places)




एलईडी लाइट का व्यापार कई तरह से किया जा सकता है. इसकी ट्रेडिंग से भी अच्छा ख़ासा लाभ कमाया जा सकता है. इसके लिए आपको सबसे पहले किसी इलेक्ट्रोनिक अथवा जनरल मार्केट में एक दूकान किराए पर लेना पड़ेगा. यदि आपके पास कोई ऐसी जगह है, जो दूकान बन सकती है, तो किराए का पैसा बचाने के लिए उस जगह पर ही दूकान कर लें. इस स्थान की आवश्यक फर्निशिंग के बाद आप यहाँ पर एलईडी बेचने का काम शुरू कर सकते हैं. यहाँ पर एलईडी बेचने के लिए आप हमारी कंपनी सत्यम लाइट इंडस्ट्री से संपर्क कर के एलईडी Business Kit प्राप्त कर सकते हैं.




निचे दिए लिंक पर क्लिक कर के तुरंत आर्डर दे सकते हैं



इस तरह के व्यापार को शुरू करने के लिए कम से कम 1.5 से 2 लाख रुपए की आवश्यकता पड़ती है. हालाँकि दूकान अच्छे से चलने पर इससे प्रति महीने 30,000 से 3,00,000 का मुनाफा प्राप्त हो सकता है, अतः 2 लाख के निवेश से प्रति महीने कम से कम 50,000 कमाने का ये एक उत्तम व्यापार है




इन सभी मशीनों एवं सामग्रियों को आप निम्न link से ऑनलाइन माध्यम से खरीद सकते हैं :




साथ ही विडिओ मैं हमने हमारे नए प्रोडक्ट के बारे मैं भी जानकारी दी हैं



Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *